WhatsApp पर आए 3 नए फीचर्स! बदलेगा चैटिंग का अंदाज़

by

दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले मैसेंजर ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) ने हाल ही में अपने एंड्रॉयड और iOS ऐप में कई नए फीचर्स और अपडेट जारी किए हैं. कंपनी ने Joinable कॉल्स, व्यू Once, और बहुत सारे फीचर्स की घोषणा की है.

नए वॉट्सऐप ऐप (WhatsApp App) पर अब एक्स्प्लोर करने के लिए बहुत कुछ है. आईओएस (iOS users) और एंड्रॉयड (Android Users) के लिए वॉट्सऐप पर 3 नए फीचर्स शामिल किए गए हैं जिनका यूज़र्स अब इस्तेमाल कर सकते हैं.

View Once: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स ने स्नैपचैट को एक फीचर पेश करने के लिए फॉलो किया है जो रिसीवर को फोटोज और वीडियो डिसअपीयर होने से पहले एक बार देखने की अनुमति देता है. व्यू वन्स फीचर को अपनाने वाला वॉट्सऐप पहला ऐसा नया एप्लिकेशन है.

अगर आप इस फीचर का इस्तेमाल करके कोई फोटो या वीडियो भेजते हैं, तो उन्हें एक बार देखने के बाद अपने आप वॉट्सऐप से हटा दिया जाएगा. कंपनी के अनुसार ये फीचर पासवर्ड जैसी टेम्पररी जानकारी भेजने के लिए उपयोगी है.

Joinable calls: वॉट्सऐप ने इस फीचर्स को जुलाई में पेश किया था. ये यूज़र्स को कॉल शुरू होने के बाद वॉइस या वीडियो कॉल में शामिल होने की अनुमति देता है. गूगल मीट और जूम जैसी अन्य सर्विसेज की तरह, जो लोग ग्रुप वीडियो कॉल्स शुरू करने से चूक जाते हैं. वे कॉल के दौरान किसी भी समय शामिल हो सकते हैं. इस फीचर के आने से पहले, अगर किसी ग्रुप कॉल में आपको किसी को शामिल करना होता था, तो आपको कॉल को बंद करके दुबारा से कॉल को शुरू करना होता था.

एंड्राइड से iOS और iOS से एंड्राइड में ट्रांसफर

कई ऐसे यूज़र्स हैं जो प्लेटफॉर्म स्विच करना चाहते हैं, लेकिन डेटा खो जाने के डर से एंड्रॉयड से iOS या iOS से एंड्रायड पर स्विच नहीं कर पाते. लेकिन अब चीजें काफी बदल गई हैं, अब ऐसा करना बहुत ही आसान हो गया है. पहले आपके चैट हिस्ट्री को एक सिस्टम से दूसरे सिस्टम में ले जाने का कोई तरीका नहीं था. हालांकि, अब आप अपनी चैट हिस्ट्री और फ़ाइलों का बैकअप लेने और उन्हें एक नए फ़ोन में ट्रांसफर करने के लिए स्मार्ट स्विच फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Categories Apps

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.