हरमू फ्लाईओवर के लिए 200 रैयतों की जमीन पर 250 निर्माण होंगे प्रभावित

by

#RANCHI : कांटाटोली फ्लाइओवर के लिए जमीन अधिग्रहण के बाद अब हरमू फ्लाइओवर के लिए जरूरी जमीन लेने की प्रक्रिया जल्द पूरी करने का निर्णय लिया गया है. बताया कि जाता है लगभग 200 की संख्या में रैयतों की जमीन व संरचना का कुछ हिस्सा इसके दायरे में आयेगा. अधिग्रहण के दायरे में 250 की संख्या में संरचनाएं आयेंगी.

इसके लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. आठ जून से मापी कार्य शुरू किया जायेगा.  एक सप्ताह तक सर्वे का काम चलता रहेगा.

दो सप्ताह में धारा-19 अर्थात अधियाचना का प्रकाशन किया जायेगा. इसके बाद अवार्ड की घोषणा की जायेगी. वहीं, कुछ माह पूर्व धारा-11 अर्थात अधिसूचनाजारी की गयी थी. अधियाचना के बाद ही जमीन की मापी व चिह्नितीकरण का कार्य शुरू होगा. इसके लिए एक कमेटी का भी गठन किया गया है.

कमेटी में जिला भू-अर्जन कार्यालय के कानूनगो अनिल कुमार, अमीन तपेश्वर साहू, अमीन जमील अख्तर, जुडको के अमीन टेकलाल महतो व रांची नगर निगम के अमीन बुरू लोहरा को शामिल किया गया है.

टीम के सभी सदस्य मापी के दौरान रैयतों को जानकारी देंगे. पंजी में उनका हस्ताक्षर लेंगे. उल्लेखनीय है कि 2.34 किमी लंबे हरमू फ्लाइओवर का निर्माण होना है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.