Take a fresh look at your lifestyle.

झारखंड: 2016 हॉर्स ट्रेडिंग केस में रघुवर दास के खिलाफ मंटू सोनी ने दर्ज कराया बयान, पुलिस को सौंपे सबूत

Support Journalism
0 68

Ranchi: राज्यसभा चुनाव 2016 में हार्स ट्रेडिंग मामले (Rajya sabha Election 2016) की जांच कर रही जगन्नाथपुर पुलिस (Police) ने सोमवार को बड़कागाव की पूर्व विधायक निर्मला देवी (Nirmala Devi) के प्रतिनिधि मंटू सोनी (Mantu Soni) का बयान दर्ज किया. उसने बताया कि तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghubar Das) ने राज्यसभा चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने के बदले में 5 करोड़ रुपये देने का लालच दिया था, जिसे एयरपोर्ट रोड स्थित होटल ग्रीन एकड में डिलिवर करना था. मंटू सोनी ने ही फोन पर निर्मला देवी के पति पूर्व मंत्री योगेंद्र साव (Yogendra Sav) से मुख्यमंत्री रघुवर दास और मुख्यमंत्री के सलाहकार से बात कराई थी.

फोन आता रहा और प्रलोभन मिलता रहा

मंटू के अनुसार आरोपितों ने तत्कालीन काग्रेस विधायक (Congress MLA) निर्मला देवी को भाजपा में शामिल होने के लिए भी दबाव बनाया था. मतदान के दिन यानी 10 जून 2016 तक उनके मोबाइल पर फोन आता रहा और प्रलोभन मिलता रहा, लेकिन तत्कालीन विधायक निर्मला देवी के कदम नहीं डिगे.

पुलिस को पूछताछ में मंटू सोनी ने बताया कि वह तथा पूर्व मंत्री योगेंद्र साव दिल्ली में थे. राज्यसभा चुनाव के पूर्व वे दिल्ली से लौटे तो तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास के राजनीतिक सलाहकार अजय कुमार ने उन्हें फोन किया और तत्कालीन मुख्यमंत्री से भी बात कराई.

पुलिस को सौंपे सबूत

बातचीत के बाद रघुसर दास योगेंद्र साव से मिलने के लिए उनके धुर्वा स्थित आवास पर भी गए थे जबकि उस वक्त योगेंद्र साव पर वारंट थे. इससे संबंधित वीडियो व फोटो भी वायरल हुआ था. मंटू सोनी ने बातचीत का मूल यंत्र कोर्ट में जमा करने की बात कही. उसने योगेंद्र साव व रघुवर दास के बैठे हुए फोटो व अन्य सबूत भी जगन्नाथपुर पुलिस को सौंप दिए.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.