IPL: बस 3 इंच के फासले ने फंसा दिया मैच! पहली बार 1 मुकाबले में हुए 2 सुपर ओवर

by
Advertisements

Dubai: क्रिकेट के असली रोमांच में गोता लगाना हो तो आईपीएल (IPL) का मैच देखिए. जहां गेंद दर गेंद मैच की तस्वीर बदलती है. लिहाजा जीत और हार पर दांव लगाना हर किसी के लिए जोखिम भरा काम है. पता नहीं कब बाजी पलट जाए. ऐसा ही धमाकेदार मुकाबला रविवार देर रात मुबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP Vs MI) के बीच देखने को मिला.

मुंबई ने पहले बैटिंग करते हुए 176 रन बनाए. जवाब में पंजाब की टीम भी 176 रन ही बना सकी. मैच टाई रहा. जीत और हार के फैसले के लिए सुपर ओवर (Super Over) कराए गए. लेकिन पहला सुपर ओवर भी टाई हो गया. दूसरे सुपर ओवर में पंजाब को जीत मिली. अगर मुकाबले को ध्यान से देखा जाए तो फिर सिर्फ 3 इंच के फासले ने मैच को फंसा दिया. 

जीत और हार के बीच वो 3 इंच

आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिए 9 रनों की जरूरत थी. क्रीज पर क्रिस जॉर्डन और दीपक हुडा थे, जबकि गेंदबाजी के मोर्चे पर मुंबई की तरफ से ट्रेंट बोल्ट थे. पंजाब के हाथ में 5 विकेट को देखते हुए ये लक्ष्य मुश्किल नहीं था. जॉर्डन ने दूसरी गेंद पर चौका लगा दिया, जबकि पहली और तीसरी गेंद पर एक-एक रन बने.

यानी पहली 3 गेंदों पर 6 रन बन गए. अब जीत के लिए सिर्फ 3 गेंदों पर 3 रनों की जरूरत थी. आखिरी गेंद पर पंजाब को जीत के लिए दो रन बनाने थे. क्रिस जॉर्डन ने बोल्ट की यॉर्कर लेंथ की गेंद को लॉन्ग ऑन की तरफ खेला.

जॉर्डन और हुडा ने पहला रन बड़े आराम से पूरा कर लिया. दूसरा रन भी हो जाता, लेकिन जॉर्डन पिच की सीध में नहीं भागे. वो दूर से रन पूरा करने के चक्कर में फंस गए. लिहाजा वो सिर्फ 3 इंच से क्रीज से दूर रह गए. इस 3 इंच के फासले मैच को फंसा दिया.

पहला सुपर ओवर

मैच टाई होने के चलते सुपर ओवर में पहुंच गया. पहले सुपर ओवर में मुंबई को सिर्फ 6 रनों का लक्ष्य मिला. यहां भी ड्रामा देखने को मिला. मुंबई को जीत के लिए 1 गेंद पर दो रन बनाने थे. क्विंटन डीकॉक पहला रन लेने के बाद जब दूसरे के लिए भागे तो बेहतरीन थ्रो पर राहुल ने उन्हें रन आउट कर दिया. इस तरह सुपरओवर भी टाई हो गया और फिर हुआ दूसरा सुपर ओवर.

दूसरा सुपर ओवर

मुंबई ने दूसरे सुपर ओवर में 11 रन बनाए. पंजाब को जीत के लिए 12 रनों का लक्ष्य मिला. इस बार क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल बैटिंग के लिए आए. चौथी गेंद पर मयंक अग्रवाल ने लेग साइड पर चौका लगाकर पंजाब को दूसरे सुपर ओवर में जीत दिला दी

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.