रांची में धूम्रपान पर कटे 186 चालान, जुर्माना वसूली के लिए बना 13 छापामारी दल

by

Ranchi: रांची के उपायुक्‍त छवि रंजन के निर्देशानुसार जिला के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिबंधित ही 11 प्रकार के पान मसाला/गुटखा एवं सार्वजनिक स्थान पर धूम्रपान करने एवं खुला सिगरेट बेचने वालों पर कार्रवाई की जा रही है.

दो दिनों तक की गई कार्रवाई में शहरी क्षेत्र से 186 दुकानदारों/उल्लंघनकर्ताओं का चालान काटा गया और ₹37900 आर्थिक दंड के तौर पर वसूला गया.

इसे भी पढ़ें: आजसू बैठक में12 बिंदुओं पर चर्चा, सुदेश बोले- सरकार को आईना दिखाएगी पार्टी

शहर के 55 स्कूलों में चिन्हित किया गया येलो लाइन

रांची उपायुक्‍त छवि रंजन द्वारा रांची शहर के अवस्थित सभी स्कूलों में येलो लाइन डीमार्केशन को लेकर दिए गए निर्देश के आलोक में आज दिनांक 2 दिसंबर 2020 को करीब 55 स्कूलों के पास येलो लाइन चिन्हित किया गया. साथ ही प्रतिबंधित पान मसाले के हानिकारक प्रभाव एवं इसके द्वारा होने वाले आर्थिक नुकसान के बारे में जिला प्रशासन के तहत स्टेट फूड लैबोरेट्री नामकुम के फूड सेफ्टी व्हील के जरिए जागरूकता अभियान चलाया गया. ये अभियान अल्बर्ट एक्का चौक एवं मोराबादी मैदान में लगे साप्ताहिक बाजार के पास चलाया गया.

Read Also  गणतंत्र दिवस का असल मायने : गढ़वा के एक बच्चे की बाल दासता से मुक्ति

इसे भी पढ़ें: शाहरुख प्रशस्ति पत्र और प्रतीक चिन्ह से सम्मानित

शहरी क्षेत्र के लिए बनाए गए 13 छापेमारी दल

प्रतिबंधित 11 ब्रांड के पान मसाला/ गुटखा रांची में ना लाया जा सके इसके लिए सभी सीमा क्षेत्रों/चेक नाका में सघन जांच का निर्देश दिया गया है. इसके लिए वरीय पुलिस अधीक्षक रांची एवं पुलिस अधीक्षक यातायात को निर्देश दिया गया है. शहरी क्षेत्र के लिए बनाए गए 13 छापेमारी दल तैयार किया गया.

2 thoughts on “रांची में धूम्रपान पर कटे 186 चालान, जुर्माना वसूली के लिए बना 13 छापामारी दल”

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.