दूसरे समुदाय के नाबालिग ने 16 साल की छात्रा को किया प्रेग्‍नेंट

दूसरे समुदाय के नाबालिग ने 16 साल की छात्रा को किया प्रेग्‍नेंट

Khunti: झारखंड के दुमका (Dumka) जिले में अभी एक छात्रा की पेट्रोल छिड़ककर हत्या करने व एक अन्य नाबालिग के साथ Rape के बाद हत्या का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि खूंटी जिले में एक और हैवानियत की वारदात सामने आई है.

खूंटी जिले में 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली 16 साल की छात्रा से दुष्कर्म (RAPE) की घटना अंजाम दिया गया है. बताया गया है कि दुष्कर्म करने वाला आरोपी दूसरे समुदाय का है.

इस वारदात के बाद से इलाके में माहौल तनावपूर्ण बताया जा रहा है. हालांकि मामले का पता उस समय चला, जब छात्रा गर्भवती (Pregnant) हो गई.

बहरहाल, पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है आरोपी भी नाबालिग है और उसे रिमांड होम (Remand home) भेज दिया गया है.

Read Also  रांची में डांडिया नाइट का जोश, लोगों की फरमाइश पर बदलते गए गीत

आरोपी ने छात्रा से चार बार किया दुष्कर्म

बताया जा रहा है कि गर्भवती हुई नाबालिग छात्रा (minor student) से आरोपी ने चार बार दुष्कर्म किया है. परिजनों को जब लड़की के गर्भ में बच्चा होने का पता चला तो उन्होंने इस बारे में पूरी जानकारी परिवारवालों को दी.

इसके परिवार के लोगों ने आरोपी को बुलाया, लेकिन वह नहीं आया. इसके बाद पीड़ित परिवार ने थाने में जाकर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज (Case registered) करवाया. पुलिस ने जब बच्ची की जांच करवाई तो पता चला कि वह चार माह की गर्भवती है.

फोन करके जान-पहचान बढ़ाई, सुनसान जगह ले जाकर किया रेप

लड़की ने पुलिस को बताया कि जब वह 9वीं में पढ़ती थी, तब लड़के का फोन आया. नाम-पता पूछने पर फोन काट दिया. कुछ दिनों बाद उसने फिर फोन कर नाम-पता बताया.

Read Also  रामकुमार दीपक बने जीडीएस संघ के प्रमंडलीय सचिव

9वीं की परीक्षा खत्म होने पर लड़का उससे मिलने स्कूल के पास आया और बाइक पर बैठा सुनसान जगह पर स्थित घर में ले गया और शारीरिक संबंध (Physical relationship) बनाया.

इस पूरे मामले में SP Aman Kumar ने कहा कि आरोपी भी नाबालिग है. उस पर कार्रवाई की जा रही है. बता दें कि राज्य में लड़कियों से लगातार दुष्कर्म, हैवानियत की घटनाएं हो रही हैं.

बावजूद इसके पुलिस प्रशासन (police administration) इस तरह की घटनाओं पर लगाम नहीं लगा पा रही है. हाल ही में दुमका में लड़कियों की हत्या की घटनाएं हो चुकी हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top