पेट्रोल में 16 और डीजल की कीमतों में 13 पैसे प्रति लीटर कटौती, शहरों में नई दरें

by

New Delhi: गुरुवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुआ भारी कटौती के बाद आज एक बार फिर गिरावट दर्ज की जा रही है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियोंने गुरुवार को पेट्रोल 16 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 13 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है.

पेट्रोल की नई दरें-

गुरुवार को दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल की कीमतों में 15 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखी जा रही है. दूसरी ओर चेन्नई में पेट्रोल 16 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है.

आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 70.14 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा हैं . अब नजर अगर दूसरे शहरों के दामों पर डाली जाए तो कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 72.83 रुपये है. मुम्बई में आज पेट्रोल 75.84 रुपए प्रति लीटर में बिक रहा है. जबकि चेन्नई में लीटर पेट्रोल की कीमत 72.86 रुपये है.

Read Also  Apted कंपनी ने लॉन्च किया Ayuda Solution, 3 साल में 6000 लोगों को रोजगार से जोड़ने का है लक्ष्य

डीजल की कीमतें-

अब बात अगर डीजल के दामों की जाये तो दिल्ली और कोलकाता में डीजल 12 पैसे प्रति लीटर और मुंबई और चेन्नई में डीजल 13 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो चुका है.

आज दिल्ली में आज एक लीटर डीजल की कीमत 62.89 रुपये प्रति लीटर पर है. वहीं मुम्बई में एक लीटर डीजल की कीमत 65.84 रुपए प्रति लीटर पर है . कोलकाता में एक लीटर डीजल के दाम 65.22 रुपये प्रति लीटर पर है. जबकि चेन्नई में 1 लीटर डीजल की कीमत 66.35 प्रति लीटर पर है.

कच्चे तेल में भारी गिरावट

गुरुवार को डब्ल्यूटीआई क्रूड और ब्रेंट क्रूड की कीमतों में करीब 6 फीसदी की भारी गिरावट के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है. WTI Crude और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 31 डॉलर प्रति बैरल और 34 डॉलर प्रति बैरल के नीचे कारोबार हो रहा है. बुधवार को MCX पर कच्चा तेल मार्च वायदा 12 रुपये की नरमी के साथ 2,498 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. ऑयल मार्केट के जानकारों का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल के दाम में आई गिरावट के बाद आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है.

Read Also  Apted कंपनी ने लॉन्च किया Ayuda Solution, 3 साल में 6000 लोगों को रोजगार से जोड़ने का है लक्ष्य
Categories Market

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.