सरदार पटेल की 144वीं जयंती पर राष्ट्रीय एकता परेड में शामिल हुए पीएम मोदी

Ahmedabad: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने गुरुवार को लौह पुरुष सरदार पटेल की 144वीं जयंती (144th birth anniversary of Sardar Patel) के उपलक्ष्य में आयोजित राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह में हिस्सा लिया.

स्टेच्यू ऑफ यूनिटी में रन फॉर यूनिटी के साक्षी बने. सरदार पटेल की प्रतिमा फूल चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. रन फॉर यूनिटी को दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और अहमदाबाद में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने हरी झंडी दिखाकर रनाना किया.

सरदार पटेल की जयंती पर राष्‍ट्रीय एकता परेड

प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया की सबसे ऊंची 182 मीटर ऊंची सरदार पटेल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए. उन्होंने सुबह 8:30 बजे राष्ट्रीय एकता परेड में हिस्सा लिया. गुजरात दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री ने नौ बजे पुलिस अधिकारियों और जनता को  संबोधित किया.

इसके बाद विभिन्न परियोजना स्थल का दौरा कर उद्घाटन करेंगे. वह केवड़िया में शाम पांच बजे तक रुकेंगे. पर्यटकों के लिए 31 अक्टूबर को अवकाश घोषित किया गया है.

स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के सीईओ आईके पटेल ने अवकाश की जानकारी देते हुए बताया है कि अगर बारिश होती है तो समारोह में कोई बाधा नहीं पहुंचेगी। उससे निपटने की पूरी तैयारी की गई है.

प्रधानमंत्री बुधवार रात नौ बजे अहमदाबाद पहुंचे थे. वह अपनी मां से मिलने गांधीनगर के रायसन स्थित अपने भाई के घर पहुंचे और मां का आशीर्वाद प्राप्त किया. घर पर वह लगभग 30 मिनट रुके. 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.