Take a fresh look at your lifestyle.

भारत-बांग्‍लादेश बॉर्डर से 2019 में पकड़े गए 1392 घुसपैठिये

73वें स्‍वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं
पं रामदेव पांडेय, सनातन धार्मिक अनुष्‍ठान व ज्‍योतिषीय परामर्श
0 20
स्‍वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं
प्रतिमा कुमारी, राष्‍ट्रीय महासचिव, लोजपा

Kolkata: बीएसएफ की ओर से बताया गया है कि सीमा पर इस साल अब तक 278 भारतीय और 1214 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है जब इन लोगों ने अवैध तरीके से सीमा पार की थी. इस तरह 2019 में अब तक 1392 घुसपैठिये पकड़े गये हैं.

पश्चिम बंगाल से सटी भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने बुधवार को विभिन्न सीमाई इलाके में कार्रवाई कर 9 अवैध घुसपैठियों को गिरफ्तार किया है.

मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात उत्तर 24 परगना और नदिया जिले के सीमाई इलाके में कार्रवाई कर अवैध घुसपैठियों को पकड़ा गया है. इनमें से 5 बांग्लादेशी और चार भारतीय घुसपैठिए हैं.

बीएसएफ की ओर से बताया गया कि बॉर्डर आउटपोस्ट (बीओपी) घोजाडांगा में बसीरहाट थाना अंतर्गत बीएसएफ के जवानों ने चार बांग्लादेशी नागरिकों को अवैध तरीके से सीमा पार करने के जुर्म में धर दबोचा.

इसके अलावा एक बांग्लादेशी नागरिक को स्वरूप नगर थाना अंतर्गत बीओपी तराली से पकड़ा गया है. तीन भारतीय नागरिकों को बॉर्डर आउट पोस्ट राजा नगर से पकड़ा गया जो रानी नगर पुलिस थाना क्षेत्र में पड़ता है.

बॉर्डर आउटपोस्ट घोजाडांगा के इलाके में एक बार फिर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक भारतीय नागरिक को धर दबोचा. इन सभी के लोगों ने बताया है कि विभिन्न सीमाई क्षेत्रों में मौजूद दलालों की मदद से इन लोगों ने सीमा पार किया था.

73वें स्‍वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं
प्रेम शाही मुंडा, केंद्रीय अध्‍यक्ष, आदिवासी जन परिषद

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.