खेत में काम कर रहे 110 लोगों का गला काट, औरतों को उठा ले गए

by

नाइजीरिया के आतंकी संगठन बोको हरम (Boko Haram) ने एक बार फिर हैवानियत दिखाते हुए खेत में काम कर रहे 110 लोगों की गला काटकर हत्या कर दी. यूनाइटेड नेशंस ने खुद मामले की जानकारी दी है. आंतकियों ने पहले इन निर्दोष लोगों को बंधक बनाया इसके बाद इनकी गला काटकर हत्या कर दी. सूत्रों के मुताबिक यह घटना कोशोबे की है जो मुख्‍य शहर मैदूगुरी के पास ही स्थित है. हत्‍यारों ने धान के खेत में काम करने वाले लोगों का कत्‍लेआम किया.

नाइजीरिया में संयुक्‍त राष्‍ट्र के मानवीय समन्‍वयक एडवर्ड कल्‍लोन ने कहा कि कल्‍लोन ने कहा कि शुरू में मरने वालों का यह आंकड़ा 43 था जो बाद में बढ़कर 70 हो गया था. हालांकि ये आंकड़ा अब 110 पहुंच गया है. मजदूरों की हत्या करने के बाद आतंकी तों को उठा ले गए.

Read Also  सदर अस्प‍ताल रांची से शुरू हुई झारखंड में कोरोना वैक्सीनेशन, हेमंत सोरेन ने कहा- वरदान साबित होगा

इसे भी पढें: किसान आंदोलन के कारण दिल्‍ली के यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी

खेत में काम कर रहे थे मजदूर

अल जजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक इस बेहद क्रूर हमले में इन मजदूरों को पहले बांधा गया फिर उनके गले काट दिए गए. नाइजीरिया के राष्ट्रपति मोहम्मदू बुहारी ने हमले की निंदा की है. उन्होंने कहा है कि इन हत्याओं से पूरा देश घायल हुआ है. भयावह हमले में बचे लोगों की मदद करने वाले मिलिशिया लीडर बाबाकुरा कोलो ने बताया कि 43 से ज्‍यादा लोगों की गला काटकर हत्‍या की गई है.

1 thought on “खेत में काम कर रहे 110 लोगों का गला काट, औरतों को उठा ले गए”

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.