मस्जिद में रूके थे 11 विदेशी मुसलमान, पुलिस ने वीजा-पासपोर्ट जब्‍त कर कोरेन्‍टाइन के लिए भेजा

by

Ranchi: झारखंड में 11 विदेशी मुसलमान का वीजा-पासपोर्ट जब्‍त कर उन्‍हें कोरोन्‍टाइन के लिए भेजा गया है. वे सभी तमाड़ के एक मस्जिद में रह रहे थे. जानकारी के अनुसार सभी विदेशी नागरिक चीन, (China), किर्गिस्तान और कजाकिस्तान के रहने वाले हैं. ये सभी तमाड़ के रड़गांव के पास एक मस्जिद में रुके हुए थे.

इसे भी पढ़ें: 90,000 NRI लौटे पंजाब, बढ़ा कोरोना वायरस का खतरा

प्रशासन को गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सभी को कब्जे में लेकर कोरेंटाइन (Correntine) के लिए कांस्टेबल ट्रेनिंग स्कूल मुसाबनी भेज दिया. इनके कागजातों की जांच की जा रही है.

Read Also  अस्पताल में खुद पोछा लगाते दिखे कोरोना संक्रमित मंत्री, सोशल मीडिया में तस्‍वीर वायरल

वीजा और पासपोर्ट जब्त

बुंडू डीएसपी अजय कुमार ने बताया कि कुछ विदेशी मुस्लिमों के बारे में गुप्त सूचना मिली थी. इस सूचना पर बीडीओ के साथ तमाड़ थाने की टीम को रड़गांव भेजा गया. वहां एक मस्जिद में 11 विदेशी मुस्लिम मिले. पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद सभी को कब्जे में ले लिया. इनके कागजातों की जांच चल रही है. ये सभी चीन, कजाकिस्तान और किर्गिस्तान के रहने वाले हैं. सभी का वीजा और पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है.

इसे भी पढ़ें: दिल्‍ली शाहीन बाग धरना को देर रात पुलिस फोर्स ने हटाया

खाद्य पदार्थों की होगी होम डिलिवरी

कोरोना के मद्देनजर लॉकडाउन को सौ फीसदी सफल बनाने के लिए रांची जिला प्रशासन ने अनोखी पहल की है. बाजारों में जरूरी सामानों की खरीदारी के लिए जुटती भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने होम डिलिवरी का फैसला लिया है. मंगलवार को आवासीय कार्यालय में डीसी ने बाजार समिति के लोगों के साथ बैठक की. बैठक में बाजारों में अनावश्यक भीड़ को कम करने के लिए खाद्य पदार्थो की होम डिलिवरी का फैसला लिया गया. इसके लिए जल्द ही जिला प्रशासन टॉल फ्री नंबर जारी करेगा.

Read Also  तबाही मचाने 175 किमी रफ्तार से आ रहा है तौकाते चक्रवात

वाहनों के लिए जारी होंगे पास

रांची उपायुक्त राय महिमापत रे ने कहा कि सड़कों पर वाहनों के परिचालन को नियंत्रित करने के लिए पास की व्यवस्था की जाएगी. बगैर पास वाले वाहन के चालक पर प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा. केवल जरूरी सेवा से जुड़े लोगों को गाड़ी पास मिलेगा. वे लोग सीओ, थाना प्रभारी, डीटीओ, एसडीओ ऑफिस से अपने लिए पास ले पाएंगे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.