स्व. हाजी हुसैन अंसारी के बेटे हफिज़ूल हसन लेंगे मंत्री पद की शपथ

by

Ranchi: दिवंगत मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के बड़े बेटे हफीज उल हसन शुक्रवार को हेमंत कैबिनेट में 10वें मंत्री के रूप में शपथ लेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राजभवन में इसकी तैयारी कर ली गई है. ओडिशा से लौटने के बाद राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू उन्हें आज शपथ दिलाएंगी.

पिछले साल 3 अक्टूबर को हाजी हुसैन अंसारी का रांची के मेदांता अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया था. इसके बाद से ही हेमंत कैबिनेट में मंत्री का पद खाली था.

हफीज उल हसन अपने पिता दिवंगत हाजी हुसैन अंसारी के राजनीतिक उत्तराधिकारी माने जाते हैं. अब साफ हो गया है कि हाजी हुसैन अंसारी के निधन के बाद रिक्त पड़ी मधुपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव में हफीज उल हसन हसन ही झामुमो के प्रत्याशी होंगे. उनके दो भाई व्यवसाय से जुड़े हैं जबकि एक भाई विधानसभा में सेवारत हैं.

Read Also  आदिवासियों में होने वाले सिकल सेल आनुवांशिक बीमारी के उन्‍मूलन के लिए मुहिम शुरू

वर्तमान में हेमंत कैबिनेट में कांग्रेस कोटे से रामेश्वर उरांव, बन्ना गुप्ता, आलमगीर आलम और बादल पत्रलेख मंत्री हैं, जबकि झामुमो कोटे से मिथिलेश ठाकुर, चंपई सोरेन और जोबा मांझी मंत्री हैं. इसके अलावा राजद कोटे से सत्यानंद भोक्ता मंत्री हैं.

हाजी हुसैन के निधन के बाद मंत्री का एक पद खाली था. हालांकि झारखंड में मुख्यमंत्री समेत कुल 12 मंत्रियों की व्यवस्था है लेकिन सरकार बनने के बाद से ही हेमंत कैबिनेट में मंत्री का एक पद खाली था.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.