Take a fresh look at your lifestyle.

संथाल में आजसू ताल ठोंकने को तैयार, शामिल हुए कई दलों के नेता

0 0

Ranchi: झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 में आजसू पार्टी अब संथाल में ताल ठोंकने को तैयार है. 24 नवंबर रविवार के दिन राजमहल, बरहेट, देवघर समेत संथाल के कई जगहों के बीजेपी, जेएमएम और जेवीएम के कद्दावर नेता आजसू में शामिल हुए.

मौके पर आजसू के केंद्रीय अध्‍यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा कि छोटानागपुर से आगे बढ़ते हुए अब संथाल की धरती पर संगठन को मजबूती से राजनीतिक उम्‍मीद करते हुए पार्टी आगे बढ़ेगी. उन्‍होंने कहा कि संतुलित समाज को नेतृत्‍व करने वाले पुरे वर्ग को साथ लेकर चलेंगे. यह क्षेत्र लंबे समय से विकास के लिए लालायित है. यह वीरों की भूमि है, जहां हजरों की संख्‍या में लोगों ने शहादत देकर संथाल की धरती को सुरक्षित रखने में योगदान दिया है.

राजमहल विधानसभा क्षेत्र के जुझारू झामुमो नेता एम टी राजा आज आजसू पार्टी में शामिल हो गए. टी राजा के अलावा जमुआ विधानसभा चुनाव 2014 में दूसरे स्थान पर रहे जेवीएम के सत्यनारायण दास, देवघर नगर पर्षद के उपाध्यक्ष संतोष पासवान और बरहेट से भाजपा से गमालियन हेंब्रम भी आजसू पार्टी में शामिल हुए.

आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने पार्टी का पट्टा पहनाकर उनका स्वागत किया. तीनों नेता अपने समर्थको के साथ रांची पहुंचे थे.

बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव यानि 2014 में मो. ताजुद्दीन राजा राजमहल से झामुमो के टिकट पर चुनाव लड़े थे. इसमें वह दूसरे स्थान पर रहे थे.  इसके बाद भी उन्होंने मैदान नहीं छोड़ा. टी राजा ने कहा है कि एक क्षेत्रीय दल के तौर पर और झारखंड के सवालों पर चलने की प्रतिबद्धता के साथ आजसू पार्टी आगे बढ़ रही है. और इसी पार्टी का भविष्य भी दिखता है. यहां विचारों को प्रमुखता दिया जाता है. आजसू पार्टी में वे बहुत सोच समझ कर शामिल हो रहे हैं और उनसे जितना बन पड़ेगा पार्टी के झंडा को आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगे. 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.