Take a fresh look at your lifestyle.

प्रगत संच की स्थापना हेतु एकत्रित हुए इंदौर ग्राम संगठन समिति के पदाधिकारी

0 0

रगोन करही संच को प्रगत संच बनाने हेतु एकल ग्रामोथन फाउंडेशन करही खरगोन में आयोजित हुए एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने हेतु इंदौर ग्राम संगठन समिति से अतुल जी गुप्ता, सुषमा जी चौधरी, नमिता जी अग्रवाल, सरस्वती जी माहेश्वरी एवं शशी जी काबरा समेत अन्य पदाधिकारी एकत्रित हुए। करही संच को इंदौर समिति की महिला समिति ने आदर्श संच बनाने हेतु 30 महिलाओं को एकत्रित किया एवं संच समिति का गठन कर, उन्हें 30 आचार्यों का स्नेह संपर्क योजना के तहत अभिवावक भी बनाया।

गठित संच समिति को एकल के विभिन्न कार्यों के बारे में बताते हुए सुषमा जी, अतुल जी एवं दिलीप जी वादीवा ने विस्तृत जानकारी प्रदान की। करही की महिलाओं ने इसे बहुत ही उत्साहपूर्वक सुना और सराहा। इस दौरान संच सदस्यों को पूर्ण सहयोग का आश्वासन भी दिया गया। इसके आलावा संच समिति को प्रगत संच की जानकारी भी दी गयी।

सभा के दौरान महिला समिति को कंप्यूटर केंद्र एवं वैन  का अवलोकन भी कराया गया। तत्पश्चात स्वावलंबन हेतु ग्रामोत्थान के अंतर्गत सिलाई केंद्र का औपचारिक उद्घाटन भी किया गया। जिसमें फिलहाल 12 सिलाई मशीनें स्थापित की गयी हैं। इस सिलाई केंद्र के तहत 30 बालिकाएं प्रशिक्षण लेंगी। सभा के अंत में एक आचार्य एवं दो समिति सदस्यों ने अजित जी छाजेड़ ,जितेंद्र जी, नवनीत जी कर्मा एवं बिल्लर जी सोलंकी की उपस्थिति में सिलाई केंद्र संभालने की जिम्मेदारी ली। तत्पश्चात सभी सदस्य खरगोन में भाग समीक्षा बैठक में सम्मिलित हुए। आयोजित सभा में उपस्थित सभी सदस्यों के बीच सम्मान हेतु दीपक एवं मिठाइयां वितरित की गई।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.