Take a fresh look at your lifestyle.

पद्मश्री निर्मल सिंह का निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

0 17

Chandigarh: स्वर्ण मंदिर के पूर्व ‘हजूरी रागी’ ज्ञानी निर्मल सिंह का आज सुबह निधन हो गया. निर्मल सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित थे और उनको वेंटिलेटर पर रखा गया था.

बुधवार को उनको कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था. 62 साल के निर्मल के निधन की जानकारी पंजाब के आपदा प्रबंधन के विशेष मुख्य सचिव केबीएस सिंधु ने मीडिया को दी.

इसे भी पढ़ें: तबलीगी जमात के लोगों ने अब क्वॉरेंटाइन में डॉक्टरों और स्टाफ पर थूका

कई धार्मिक कार्यक्रमों में शिरकत की थी

रिपोर्ट के मुताबिक, निर्मल सिंह फरवरी में विदेश से लौटे थे और उन्होंने कई धार्मिक कार्यक्रमों में शिरकत की थी. सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल में टेस्ट के दौरान उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.

निर्मल सिंह को 2009 में पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा गया था. बताया जा रहा है कि 29 फरवरी को तबलावदक जाकिर हुसैन के साथ भी उन्होंने स्वर्ण मंदिर में एक कार्यक्रम किया था.

भारत में कोरोना वायरस से अब तक 41 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि इस वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1834 हो गई है, इसमें 144 ठीक होकर घर जा चुके हैं. पिछले चौबीस घंटे में देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 437 रही है.

इसे भी पढ़ें: कोविड-19 से मुकाबला करने को देश की तीनों सेनाएं तैयार

निजामुद्दीन मरकज कोरोना वायरस का सबसे बड़े हॉट स्पॉट

दिल्ली का निजामुद्दीन मरकज कोरोना वायरस का सबसे बड़े हॉट स्पॉट के रूप में सामने आया है. देश के अलग-अलग हिस्सों से अब इस कार्यक्रम में शामिल होने वालों को पकड़ा जा रहा है और उनको इलाज के लिए अलग किया जा रहा है.

भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 21 दिन का लॉकडाउन है. इस दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने की बार-बार अपील की जा रही है. वहीं, लोगों को अपने घरों में ही रहने को कहा जा रहा है. आज लॉकडाउन का 9वां दिन है.

इसे भी पढ़ें: झारखंड सरकार के मंत्री हाजी हुसैन होम क्वारेंटाइन में, बेटा दिल्ली के तबलीगी मरकज में हुआ था शामिल

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.