ना वैक्सीन, ना रोज़गार, जनता झेले कोरोना की मार, बिलकुल फ़ेल मोदी सरकार : राहुल गांधी

by

New Delhi: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र के मोदी सरकार पर तंज कसा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले और वैक्सीनेशन (Vaccination) को लेकर मोदी सरकार को फेल बताया है. उन्होंने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा, ‘ना वैक्सीन, ना रोज़गार,जनता झेले कोरोना की मार,बिलकुल फ़ेल मोदी सरकार.’ राहुल गांधी ने सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी (CMIE) की रिपोर्ट पेश करते हुए ट्वीट किया है.

(CMIE) के मुताबिक, अप्रैल में करीब 8 फीसदी पर जा पहुंची बेरोजगारी की दर, कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान लगी सख्त पाबंदियों का असर, अप्रैल में 75 लाख लोगों का रोजगार छिन गया है.

राहुल गांधी ने सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर कही ये बात

इससे पहले राहुल गांधी ने टीकाकरण, ऑक्सीजन की कमी और लोगों की बिगड़ी आर्थिक स्थिति को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा हैं. राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर ध्यान देने की बजाय टीकाकरण, ऑक्सीजन की कमी और आर्थिक सहायता देने की मांग की. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 13450 करोड़ रुपये सेंट्रल विस्टा के लिए. या 45 करोड़ भारतीयों का पूरी तरह से टीकाकरण. या एक करोड़ ऑक्सीजन सिलेंडर्स या दो करोड़ परिवारों को NYAY के तहत 6000 हज़ार रुपये. लेकिन प्रधानमंत्री का अहंकार लोगों की ज़िंदगियों से बड़ा है.

अब तक कितना हुआ वैक्सीनेशन

वहीं अगर वैक्सीनेशन कब बात करें तो देश में अब तक 16.04 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 3,04,49,733 लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज और 13,00,44,455 लोगों को एक डोज लगाई गई है. मंगलवार को देश भर में सिर्फ 14,84,989 डोज लगाई गई. अभी तक सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 1.65 करोड़ डोज, उसके बाद राजस्थान में 1.34 करोड़, गुजरात में 1.30 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है.

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,82,315 नए मामले सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में देश में 3,780 लोगों की मौत हुई है. मंत्रालय ने बताया है कि मंगलवार को 3,38,439 लोग संक्रमण से ठीक भी हुए हैं. देश में अब तक संक्रमण के कुल 2,06,65,148 मामले आए हैं, जिसमें 1,69,51,731 लोग ठीक हो चुके हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.