Take a fresh look at your lifestyle.

कोका-कोला ने पुनःचक्रित सामग्री से कैप्‍सूल कलेक्‍शन डिजाइन करने के लिए डीज़ल के साथ गठबंधन किया

0

पेश है कोका-कोला x डीज़ल : द (री)कलेक्शन

 आंशिक रूप से प्लास्टिक की बोतलों की पुनःचक्रित सामग्री से बना

दिल्ली, सितंबर, 2019- इस शरद ऋतु में दो प्रसिद्ध ब्राण्ड्स डीज़ल और कोका-कोला ने द (री)कलेक्शन बनाने के लिए सहयोग किया है; यह सुंदरता से निर्मित और आकर्षक कैप्‍सूल कलेक्‍शन है, जिसे आंशिक रूप से पुनःचक्रित सामग्री से बनाया गया है, यह 7 अक्टूबर 2019 से विश्वभर में ऑनलाइन उपलब्ध होगा।

इस रेंज में पुनःचक्रित सामग्री, जैसे प्लास्टिक की बोतलों से प्राप्त पुनःचक्रित पीईटी और पुनःचक्रित कपास शामिल है, जिनसे डीज़ल कैजुअल‍वेयर की नई और आधुनिक विवेचना का संयोजन कोका-कोला की प्रतिष्‍ठा से किया जाएगा। इस गठबंधन के तहत प्लास्टिक से सुंदर फाइबर बनाये जायेंगा और इस सहयोग का लक्ष्य पुनःचक्रण के महत्व पर जागरूकता उत्पन्न करना है, क्योंकि सभी उत्पाद पुनःचक्रित पीईटी फाइबर से बने हैं।

इस गठबंधन का आरंभ विश्वभर में 28 सितंबर को होगा और द (री)कलेक्शन का पहला वैश्विक प्रदर्शन पेरिस के प्रसिद्ध डिपार्टमेन्ट स्टोर गैलरीज लाफायेट में होगा। इस आयोजन में कलेक्शन का अनावरण किया जाएगा और पेरिस फैशन वीक के दौरान पुनःचक्रण के अनूठे संदेश को जीवंत किया जाएगा और पेरिस में रहने वाले स्टाइल प्रेमियों को पुनःचक्रित सामग्री से बने कलेक्शन को पहनने का मौका मिलेगा। पेरिस के लॉन्च इवेंट के बाद इसी तरह के इवेंट विश्व के विभिन्न शहरों में होंगे, जैसे लंदन, बर्लिन, मिलान, टोक्यो, शंघाई, बीजिंग, एम्सटर्डम, न्यूयॉर्क, आदि।

द (री)कलेक्शन 7 अक्टूबर 2019 से डीज़ल इंडिया के 11 स्टोर्स पर उपलब्ध होगा, जिसकी खुदरा कीमत 6000 रू. से शुरू होकर 25000 रू. तक होगी। डीज़ल इंडिया प्रमुख शहरों में पॉप-अप के तौर पर कैप्‍सूल कलेक्‍शन का प्रदर्शन भी करेगा।

डीज़ल x कोका-कोलाः द (री)कलेक्शन के विषय में

(री)कलेक्शन डीज़ल के कैजुअलवेयर की खूबसूरती का संयोजन कोका-कोला की प्रसिद्धि से करता है और अलग-अलग मौसमों के लिये 12 प्रमुख प्रकारों की पेशकश करता है।

कलेक्शन के हीरो डेनिम परिधानों में यूनिसेक्स वर्कवियर जैकेट है, जिस पर लाल धागे से सिलाई की गई है, इस पर कोका-कोला का प्रसिद्ध लोगो है, जिसे क्लासिक हाईकट वूमेनवेयर शॉर्ट के साथ पहना जा सकता है, और फ्रैयड शॉर्ट के साथ भी, जिस पर कोका-कोला स्पेंसेरियन स्क्रिप्ट की एम्ब्राइडरी है।

ब्लैक ज़िप जर्सी ट्रैकसूट पतली रूपरेखा वाला है, जिसमें कोका-कोला रेड की जीवंत चमक और स्पोर्ट्स ल्‍यूक्स फिनिश की डोरी है।

द (री)कलेक्शन में प्रीमियम डीज़ल x कोका-कोला स्टैपल्स हैं, जैसे स्वेटशर्ट्स और टी-शर्ट्स, जो काले और सफेद रंगों समेत रंगों की एक श्रृंखला में उपलब्ध हैं।

इसके अलावा कैप्‍सूल में वैस्टबैण्ड की डोरी के साथ क्लासिक ब्लैक में मेन्स स्विमिंग ब्रीफ्स और वूमेन्स स्कूप-बैक स्विमसूट काले और सफेद विकल्पों में शामिल हैं, दोनों पर डीज़ल x कोका-कोला लोगो है।

कोका-कोला कंपनी की ग्लोबल लाइसेंसिंग और रिटेल के वाइस प्रेसिडेन्ट मिशेल मूरहेड ने कहा, ‘‘इस कलेक्शन के लिये डीज़ल के साथ जुड़कर हम रोमांचित हैं। (री)कलेक्शन पुनःचक्रित सामग्री से बने सुंदर फैशन को प्रस्तुत कर एक सरल तरीके से पुनःचक्रण के महत्व पर जागरूकता उत्पन्न करता है और यह ऐसा कलेक्शन है, जो व्यक्तित्व को महत्व देता है।’’

कैप्‍सूल कलेक्‍शन में कोका-कोला और डीज़ल के प्रमुख गुणों का समावेश किया गया है; कोका-कोला एकता और समावेशन का उत्‍सव मनाने के लिये प्रसिद्ध है, जबकि डीज़ल अनुकूलता को चुनौती देने की ताकत रखता है। दोनों ब्राण्ड अपनी अनूठी पहचान रखते हैं और इनके उत्पाद विशिष्ट हैं।

डीज़ल के संस्थापक रेन्ज़ो रोसो ने कहा, ‘‘डेनिम और कैजुअल फैशन का अग्रणी होने के नाते डीज़ल को हमेशा उद्योग में एक नवोन्मेषक के तौर पर जाना गया है। (री)कलेक्शन दो प्रमाणित और प्रसिद्ध ब्रांडों का मिलन है, जो जिम्मेदारी से व्यवसाय करने के लिये प्रतिबद्ध हैं। भविष्य के लिये अपने लक्ष्य से प्रेरित होकर हम कोका-कोला से साझेदारी कर रहे हैं, ताकि वस्त्र निर्माण की नई विधियाँ खोज सकें और खुद को अपने कलेक्शंस में पुनःचक्रित सामग्री के उपयोग की चुनौती दे सकें।’’

इश्तियाक अमजद, वाइस-प्रेसिडेन्ट- पब्लिक अफेयर्स, कम्युनिकेशंस एवं सस्टैनेबिलिटी, कोका-कोला इंडिया एवं साउथ वेस्ट एशिया ने कहा, ‘‘द (री)कलेक्शन एक खोजपरक मंच है, जो पुनःचक्रण में निहित मूल्‍य को प्रदर्शित करता है और पुनःचक्रित प्लास्टिक से सुंदर वस्तुएं बनाता है। यह कोका-कोला के लिये अपने प्रकार का पहला गठबंधन है और विश्व को अपशिष्ट मुक्त बनाने के हमारे मिशन का हिस्सा है, जिसके तहत वर्ष 2030 तक हमारे द्वारा बेची जाने वाली प्रत्येक बोतल को एकत्र और पुनःचक्रित किया जाएगा।’’

यह कलेक्शन 7 अक्टूबर, 2019 से विश्वभर में डीज़ल के चयनित स्टोर्स और diesel. com  पर आधिकारिक रूप से उपलब्ध होगा।

यूट्यूब लिंकः https://youtu.be/lX7J9ANhOmI

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More